वीवो ने अपने बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन वीवो एक्स20 प्लस UD को लांच कर दिया है। जिसकी सबसे बड़ी खासियत है इसका अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस होना है। फ़ोन में सिनेपटिक्स क्लियर आईडी 9500 ऑप्टिकल अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। कंपनी ने CES 2018 में अपनी इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनिंग टेक्नोलॉजी पेश की थी। (Read in English)

Vivo X20 Plus UD की विशेषताएँ

फ़ोन में 6.43-इंच की अमोलेड डिस्प्ले दी गयी है और फिंगरप्रिंट स्कैनर को स्क्रीन पर ही नीचे की तरफ दिया गया है। फ़ोन पर यह सेंसर सामने की तरफ से देखने पर दिखाई नहीं देगा लेकिन जब आप स्क्रीन पर थोडा नीचे की तरफ टच करेंगे ये फ़ोन अपने आप अनलॉक हो जायेगा।

यह भी पढ़े:OnePlus Camera M Mod करेगा OnePlus 5 और OnePlus 5T की कैमरा क्षमताओं में सुधार

स्पेसिफिकेशन के बात करे तो, वीवो एक्स20 प्लस UD, 1.8GHZ ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रगन 660 प्रोसेसर और 4GB रैम + 128GB स्टोरेज के साथ आता है जिसको microSD कार्ड की सहायता से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए, फ़ोन में 12MP+5MP का ड्यूल रियर कैमरा और वही सेल्फी के लिए 12MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कैमरे की अन्य विशेषताओं में 30-एफपीएस पर वीडियो रिकॉर्डिंग, टच फोकस, फेस डिटेक्शन, एचडीआर और पैनोरामा शामिल है।

विवो एक्स 20 प्लस यूडी विवो अपने Funtouch ओएस आधारित एंड्रॉइड नोगट पर काम करेगा और 3905mAh नॉन-रिमूवेबल बैटरी से लैस है। इसके अतिरिक्त, यह वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ, यूएसबी-ओटीजी, 3G और 4G की कनेक्टिविटी प्रदान करता है।

इन-डिस्प्लै सेंसर काम कैसे करेगा?

वीवो ने पहली बार सीईएस इवेंट 2018 में फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ एक तैयार-प्रोडक्ट स्मार्टफोन का अनावरण किया था। वहां उन्होंने पूरी तरह से क्रियाशील फोन दिखाया जो स्क्रीन से अनलॉक किया जा सकता है।

यह भी पढ़े:Samsung On7 Prime से जुड़े सभी FAQ प्रश्नों के उत्तर

कैपेसिटिव फिंगरप्रिंट सेंसर के विपरीत फोन में डिस्प्ले के नीचे एक ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। विवो ने स्क्रीन के निचले आधे हिस्से में सेंसर को लगाया है जहां यह आपके अंगूठे की पहुंच के भीतर होगा। चूंकि यह एक ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर है (मुख्य रूप से बायोमेट्रिक डाटा पंजीकृत करने के लिए आधार बूथों में इस्तेमाल किए जाने वाले सेंसर के समान) इसलिए आपके फिंगरप्रिंट को स्कैन करने के लिए आपके डिस्प्ले से आते प्रकाश की आवश्यकता होती है।

टेक्नोलॉजी के उपयोग करने से पता चला है कि इन-फिंगरप्रिंट सेंसर का रिएक्शन टाइम थोड़ा धीमा है – इसमें 0.7 सेकंड की अनलॉक स्पीड थी, जो कि आधुनिक स्मार्टफ़ोन पर कैपेसिटिव सेंसर की तुलना में 75% धीमी है।

Vivo X20 Plus UD की कीमत और उपलब्धता

विवो एक्स 20 प्लस यूडी चीन में CNY 3,598 (लगभग 36,000 रुपये) की कीमत के साथ बिक्री के लिए ब्लैक गोल्ड, शैंपेन गोल्ड, रोज़ गोल्ड, और मैट ब्लैक रंगो के विकल्पों में उपलब्ध होगा।

Vivo X20 Plus UD का विवरण

मॉडल VIVO X20 Plus UD
डिस्प्ले 6.43- इंच Super AMOLED Display
प्रोसेसर 1.8GHZ ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रगन 660 प्रोसेसर
रैम 4GB
आंतरिक स्टोरेज 128GB (मेमोरी कार्ड द्वारा 256GB तक बढ़ाई जा सकती है)
सॉफ्टवेयर एंड्राइड 7.1.1
प्राथमिक कैमरा 12MP+5MP का ड्यूल कैमरा एलईडी फ़्लैश के साथ
सेकेंडरी कैमरा 12MP का एलईडी फ़्लैश के साथ सेल्फी कैमरा
बैटरी 3,905mAh
अन्य ड्यूल सिम (नैनो +नैनो ), 4G VoLTE, Wi-Fi, GPS, Bluetooth, Finger print sensor

 

Samsung Galaxy A8+ (2018) Review: Hits All The Right ‘Notes’

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here