अगर आप 15,000 रुपये से कम कीमत वाले किसी फोन की तलाश में हैं और अभी तक इस निर्णय पर नहीं पहुंचे हो कि किस फोन को खरीदा जाए? तो आपकी इस दुविधा को दूर करने के लिए हम यहाँ कुछ बेहतरीन स्मार्टफोनों की एक सूची प्रकाशित कर रहे हैं जिसमें हमने स्मार्टफोनों को उनके फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और गुणवत्ता के आधार पर शामिल किया है। वर्तमान में उपलब्ध स्मार्टफोनों में से 15,000 रुपये से कम कीमत वाले सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफ़ोन इस प्रकार हैं, जिन्हें खरीदने पर आप विचार कर सकते हैं। (Read in English)

NOKIA 6

लम्बे इंतज़ार के बाद, Nokia 6 बाजार में आ चुका है। HMD ग्लोबल 23 अक्तूबर को अमेज़ॅन इंडिया में अपनी पहली बिक्री की मेजबानी करेगा जिससे पहले से ही नोकिया एक लाख खरीदार रजिस्टर कर चुका है। नोकिया 6 के बारे में हमें प्रभावित करने वाली पहली चीज इसकी डिज़ाइन की गुणवत्ता है, फोन एयरोस्पेस ग्रेड अल्युमीनियम से बना है जो कि हाथ में बेहद शानदार प्रतीत होता है और निश्चित तौर पर इस कीमत में सर्वश्रेष्ठ दिखने वाले फोनों में से एक है। नोकिया 6 स्टॉक एंड्रॉइड के साथ नोगाट पर संचालित होता है।

Nokia 6 के स्पेसिफिकेशन्स और न्यूनतम मूल्य

इसके अलावा पढ़ें: Moto G5S और Moto G5S Plus हुए भारत में लॉन्च, जानिये इनकी कीमतें और उपलब्धता

Lenovo K8 Note

Lenovo K8 Note नोट स्मार्टफोन में टर्बो चार्जिंग के साथ ज्यादा लम्बे समय तक चलने वाली बैटरी दी गयी है, फोन में 2.5D Gorilla Glass 3 के साथ 1080×1920 पिक्सल (Full HD) वाली 5.5 इंच की IPS LCD डिस्प्ले दी गयी है। फोन में Mali T880 GPU के साथ MediaTek 2.3GHz Helio X23 deca-core प्रोसेसर है। Android 7.1.1 Nougat पर संचालित होने वाले इस फोन में स्टॉक एंड्राइड मौजूद है। फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो फोन में depth sensor के साथ 13MP+5MP का ड्यूल मुख्य कैमरा है, वहीं 13MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Lenovo K8 Note के स्पेसिफिकेशन्स और न्यूनतम मूल्य

इसके अलावा पढ़ें:  Android O के 5 ख़ास फीचर्स जो बनाते हैं इसे Android Nougat से बेहतर

Xiaomi Redmi Note 4

Xiaomi Redmi Note 4 इन दिनों सबसे ज्यादा बेचे जाने वाले फोनों में से एक है। फोन का 4GB + 64GB वाला संस्करण 12,999 रुपये में उपलब्ध है। रेडमी नोट 4 इस कीमत में सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफ़ोन में से एक है, यह 5.5 इंच के फुल HD डिस्प्ले के साथ आता है, यह स्नैपड्रगन 625 प्रोसेसर द्वारा संचालित होता है। फोन में 13MP का मुख्य कैमरा और 5MP का सेल्फी कैमरा है।फोन में 4100mAh की बैटरी दी गयी है। लेकिन इसमें फ़ास्ट चार्जिंग मौजूद नहीं है।

Xiaomi Redmi Note 4 के स्पेसिफिकेशन्स और न्यूनतम मूल्य


LG Q6

एंड्राइड नोगाट 7.0 पर चलने वाला LG Q6 फोन ओक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 435 द्वारा संचालित होता है। इसकी खास बात जो इसे इस बजट के अन्य फोनों से बेहतर बनाती है वह है इसकी 18:9 अनुपात वाली डिस्प्ले। औसत बजट वाले इस फोन में 18:9 के एस्पेक्ट रेशिओ वाली डिस्प्ले दी गयी है, जो कि अब तक सिर्फ मँहगे फोनों में आती थीं। Q6 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो फोन में 2160 x 1080 पिक्सल्स रेसोलुशन वाली 5.5 इंच की फुलविज़न FHD डिस्प्ले दी गयी है, डिस्प्ले के किनारे काफी पतले हैं और डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 रखा गया है।फोन का मुख्य कैमरा 13 मेगापिक्सल का है, जिसमें LED फ़्लैश सपोर्ट दिया गया है, वहीं 100 डिग्री वाइड एंगल वाला 5 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

LG Q6 के स्पेसिफिकेशन्स और न्यूनतम मूल्य

इसके अलावा पढ़ें: जानिए अपने कम्प्यूटर में कैसे डाउनलोड और इंस्टॉल करें Windows 10 S

Motorola Moto G5 Plus

Moto G5S Plus अपने पिछले संस्करण की तरह 5.5 इंच की फुल HD IPS स्क्रीन के साथ गोरिल्ला ग्लास 4 के साथ आता है। मोटो जी-सीरीज के इस प्रीमियम फोन की बॉडी को पूर्ण मैटल से तैयार किया गया है। जिसमें प्लास्टिक का कोई उपयोग नहीं है; फोन को मैटल और ग्लास दोनों के शानदार संयोजन से सजाया गया है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Moto G5S Plus में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज दी गयी है, फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट पर संचालित होता है, कैमरा सेटअप को देखे तो G5S plus में दो मुख्य कैमरे हैं, जिसमें से एक RGB सेंसर और दूसरा मोनोक्रोम सेंसर है। फोन में 8 मेगापिक्सल का एक सेल्फी कैमरा भी दिया गया है।

Moto G5S Plus के स्पेसिफिकेशन्स और न्यूनतम मूल्य

Huawei Honor 8 Lite

इस सूची में Honor 8 Lite सबसे कॉम्पैक्ट और आकर्षक फोन है। फोन 5.22 इंच की फुल HD डिस्प्ले के साथ ओक्टा-कोर किरिन 655 चिपसेट द्वारा 2.1GHz पर चलता है। यह 4GB रैम, 64GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है और एंड्रॉइड नोगैट आधारित EMUI से संचालित होता है।

The Honor 8 Lite के स्पेसिफिकेशन्स और न्यूनतम मूल्य

Coolpad Cool Play 6

CoolPad ने भारत में अपना Cool Play 6 लॉन्च किया है। इसकी मुख्य विशेषताएं 5.5 इंच की फुल HD डिस्प्ले, 6GB रैम, 4060mAh बैटरी और 13MP का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप हैं। यही नहीं, कंपनी ने फोन में एंड्रॉइड ओ अपडेट का भी वादा किया है।

Coolpad Cool Play 6 के स्पेसिफिकेशन्स और न्यूनतम मूल्य

इसके अलावा पढ़ें: जानिये एंड्राइड फ़ोन पर किसी नंबर को कैसे ब्लॉक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here