10,000 रुपये से कम कीमत वाले फोनों की सूची में इस वर्ष बहुत अधिक परिवर्तन नहीं हुए हैं, लेकिन कुछ तकनीकी प्रगति के साथ के साथ, बजट फोन अनुभव सचमुच कुछ साल पहले की तुलना में काफी बढ़ गया है। यदि आप फोन खरीदने के लिए 10,000 रुपये के बजट तक सीमित हैं और इस बजट में सबसे अच्छे एंड्रॉइड फोन की तलाश में हैं, यहां कुछ परीक्षण किए गए विकल्प हैं जिन पर आप विचार कर सकते हैं। (Read in English)

इसके अलावा पढ़ें: 31 अक्टूबर को भारत में लॉन्च हो सकता है Nokia 7 ; जानिये क्या होगीं कीमतें?

1. Asus Zenfone 4 Selfie

Asus Zenfone 4 Selfi काफी स्लिम और आकर्षक फोन है और सेल्फी के शौक़ीन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है। हैंडसेट 3GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ आता है जिसमें स्नैपड्रैगन 430 चिपसेट मौजूद है।

फोन की अन्य खूबियों में समर्पित माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट, एंड्रॉइड Oreo अपग्रेड और फ्रंट-माउंटेड फ़िंगरप्रिंट सेंसर शामिल हैं। फोन में 3000 mAh की बैटरी है जो एक पूरे दिन चलती है।

2. Xiaomi Redmi Note 4

Xiaomi Redmi Note 4 Review with Best Price In india, cheapbest online buy link (9)

Note 4 को 2GB, 3GB, और 4GB रैम विकल्प के साथ बनाए गए स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर द्वारा संचालित किया गया है। फुल HD डिस्प्ले, फास्ट फिंगरप्रिंट सेंसर, और लंबे समय तक चलने वाली बैटरी इसकी सबसे बड़ी ताकत है।

3. Xiaomi Redmi 4

रेडमी नोट 4 की तुलना में, रेडमी 4 में स्नैपड्रैगन 430 के रूप में थोड़ा हल्का चिपसेट है, लेकिन यह एक अधिक कॉम्पैक्ट और बेहतर दिखने वाला विकल्प है।

इसलिए, यदि आप एक स्मूथ और अधिक कॉम्पैक्ट डिज़ाइन के फोन को खरीदने के इच्छुक हैं, तो रेडमी 4 आपके लिए तीन अलग-अलग स्टोरेज और रैम वेरिएंट में उपलब्ध है।

इसके अलावा पढ़ें: 8,000 से कम कीमत और 3GB RAM वाले सर्वश्रेष्ठ 4G VoLTE फोन

4. 10.or G

10.or G सम्भवतः स्नैपड्रैगन 626 चिपसेट के साथ आने वाला सबसे सस्ता विकल्प है। हैंडसेट शक्तिशाली हार्डवेयर और स्टॉक सॉफ्टवेयर का दावा करता है, जिसके कारण स्मूथ गेमिंग और अच्छी परफॉरमेंस का अनुभव होता है।

फोन में ड्यूल रियर कैमरे भी हैं, और फोन में दी गयी 4000mAh की बड़ी बैटरी वास्तव में लंबे समय तक सेवा दे सकती है।

5. Lenovo K8 Plus

लेनोवो के 8 प्लस एक कॉम्पैक्ट फोन है जिसमें एक बड़ी बैटरी दी गयी है, फोन में ड्यूल रियर कैमरे भी शामिल हैं। यह 16NM प्रोसेस आधारित शक्तिशाली हेलीओ P25 चिपसेट 3GB/4GB रैम के साथ संचालित होता है।

हैंडसेट में एक समर्पित माइक्रोSD कार्ड स्लॉट, क्लीन स्टॉक एंड्रॉइड सॉफ्टवेयर, थियेटमॅक्स सपोर्ट, और डॉल्बी एटमस ऑडियो शामिल हैं।

6. Honor 6X

ऑनर 6X एक और ड्यूल कैमरा फोन है जो अच्छा काम करता है। यह अपनी श्रेणी में सबसे अच्छे रियर कैमरों में से एक है, फोन का बेस संस्करण 3GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ 2.1GHz ओक्टा-कोर किरिन 655 चिपसेट द्वारा संचालित होता है।

honor-6x-1

यह फोन इस साल की शुरुआत में लगभग 13,000 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया था लेकिन अब यह 10000 से कम कीमत में उपलब्ध है। अगर आप 10,000 से कम कीमत में एक अच्छे कैमरा फोन की तलाश कर रहे हैं, तो ऑनर 6X विचार करने योग्य विकल्प है।

7. Micromax Canvas Infinity

माइक्रोमैक्स कैनवस इन्फिनिटी में 10,000 से कम कीमत वाले फोनों में से सबसे अच्छा हार्डवेयर नहीं है, लेकिन इसमें 18:9 अनुपात वाली फुल विज़न डिस्प्ले के साथ एक सुंदर डिजाइन है।

हैंडसेट 1.4 गीगाहर्ट्ज स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसमें 3GB रैम और 32GB इंटरनल मेमोरी दी गयी है। फोन की अन्य खूबियों में एंड्रॉइड Oreo अपडेट, 16MP फोटो कैमरा और एक समर्पित माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट शामिल है।

8. Nokia 3

हमारे लिए 16GB की बुनियादी स्टोरेज वाले फोन की सिफारिश करना मुश्किल है, लेकिन Nokia 3 फिर भी इस सूची में जगह पाने का हकदार है।

फोन अच्छा दिखता है, और अच्छी तरह से अनुकूलित स्टॉक एंड्रॉइड सॉफ्टवेयर पर चलता है फोन के साथ एंड्राइड Oreo अपडेट प्राप्त करने की गारंटी दी गयी है। आप ऑफ़लाइन स्टोर से भी इसे खरीद सकते हैं, Nokia 3 ऐसा फोन है जिसे आप अपने ऐसे सम्बन्धियों को उपहार में दे सकते हैं जिन्हें स्मार्टफोन की जरूरत है तो है मगर वे फोन का सामान्य उपयोग करते हैं।

9. Smartron srt.phone

कुछ कीमतों में कटौती के बाद, SRT.phone अब लगभग 8,500 रुपये में उपलब्ध है। हैंडसेट की डिज़ाइन काफी साधारण है, लेकिन इस फोन का हार्डवेयर काफी आशाजनक है।

फोन को स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर द्वारा संचालित किया गया है जिसे 4GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। हैंडसेट दुर्लभ कुछ फोनों में से एक है जिसे भारत में डिजाइन किया गया है और अगले 2 वर्षों तक एंड्रॉइड वर्जन अपडेट की भी गारंटी दी गई है।

10. Nubia M2 Play

ZTE न्यूबिया एम 2 प्ले स्मार्टफोन 10,000 से कम कीमत में अन्य फोन की तुलना में औसत से ऊपर कैमरा प्रदर्शन के साथ आने वाला एक ऑल राउंडर स्मार्टफोन है।

फोन में 5.5 इंच की डिस्प्ले दी गयी है, फोन 3GB रैम + 32GB स्टोरेज के साथ 1.4GHz स्नैपड्रैगन 435 चिपसेट पर संचालित होता है, इसमें 3000mAh बैटरी है, और यह एंड्रॉइड नोगाट आधारित न्यूबिआ UI पर चलता है।

इसके अलावा पढ़ें: LG की सहायता से Apple बनाने जा रहा है पहला Foldable display iPhone

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here