अधिकतर चाइनीज़ ब्रांड, एंड्राइड अपडेट को लेकर ज्यादा गंभीर नहीं रहते है। अगर आपके पास वीवो स्मार्टफोन है तो आपको अक्सर फीचर अपडेट या बग फिक्स के लिए अपडेट मिलते रहते होंगे लेकिन एंड्राइड वर्ज़न के अपडेट नहीं मिलते है।(Read in English)

लेकिन इस बार वीवो ने घोषणा की है की उनके कौन से स्मार्टफोन्स को एंड्राइड ओरेओ अपडेट दिया जायेगा, लेकिन यह सूची काफी सीमित है।

वीवो के वो फ़ोन जो एंड्राइड अपडेट प्राप्त करेंगे :

  1. Vivo X20
  2. Vivo X20 Plus
  3. Vivo 9Xs
  4. Vivo Xplay6
  5. Vivo X9
  6. Vivo X9 Plus
  7. Vivo X9s Plus.

सूची में आप देख ही सकते है की भारत में लॉच किये गए ज्यादातर फ्लैगशिप फ़ोन और मॉडल को जगह नहीं दी गयी है। इसलिए अगर आप वीवो V5-सीरीज या V7-सीरीज में एंड्राइड अपडेट की प्रतीक्षा कर रहे है तो सम्भावनाएं काफी कम है।

हालाँकि इस सूची में दिए गए फोनो के लिए भी वीवो ने कोई आधिकारिक टाइम नहीं बताया है।

आने वाले नए वीवो स्मार्टफोन के लिए, अप्रैल 2018 के बाद एंड्राइड ओरेओ एक अनिवार्य फीचर होना चाहिए जो Funtouch OS के नए वर्ज़न से लैस भी हो सकता है लेकिन यह खासकर बड़े बजट वाले फ़ोन में ही देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़े:Samsung DeX Pad 2018: देगा Galaxy S9 को टचपैड की तरह यूज़ करने की सुविधा

एंड्रॉइड ओरेओ के बिना आप क्या नहीं पाएंगे?

वैसे ओरेओ-OS का सबसे हाईलाइट फीचर पिक्चर इन मोड है, जो आपको एप्लीकेशन की निरंतरता को छोड़े बिना ज़ूम-आउट करने की सुविधा, नोटिफिकेशन चैनल्स द्वारा ऐप नोटिफिकेशन पर कंट्रोल करने की सुविधा प्रदान करता है, और अब ऑटो-फिल API सभी ऐप पर कार्य करता है। इसके अलावा यह आपको एंड्राइड-Go(और अन्य) की ऐप, बैकग्राउंड में वृद्धि और अनुकूलन को भी सपोर्ट करता है जो गूगल ने केवल ओरेओ के साथ पेश किया था।

Top 12 Vivo V7 Tips and Tricks (Funtouch OS) That You Should Try

 

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here