चीनी ब्रांड शिओमीने गलती से अपने अगले प्रीमियम स्मार्टफोन- रेडमी प्रो 2 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रस्तुत कर दिया है। रेडमी प्रो के इस नए संस्करण की पूरी स्पेसिफिकेशन शीट Mi.com के चीनी संस्करण पर डाली गयी थी और जब तक इस भूल को सुधारते हुए उसे हटाया जाता तब तक ग्वांग्चचिन ने इसे देख लिया था। हालांकि, शिओमी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर इस फोन के लांच और उपलब्धता के विवरण सार्वजनिक नहीं किये हैं।
इस आकस्मिक लिस्टिंग से यह तो स्पष्ट है कि शिओमी रेडमी प्रो 2 (Redmi pro 2) जारी करने वाला है, और इसकी शुरुआत कम से कम चीन से हो सकती है। हालांकि भारत जैसे देशों में इसकी बढ़ती हुई लोकप्रियता को भुनाने के लिए शिओमी कुछ चुनिंदा देशों में इस फ़ोन के लॉन्च पर विचार कर सकती है। हाल ही में आईडीसी द्वारा जारी की गयी रिपोर्ट में शिओमी रेडमी नोट 4 को 2017 की पहली तिमाही में भारत में सबसे ज्यादा बेचे जाने वाला फोन बताया गया है। कुछ हफ़्ते पहले, शिओमी ने आईटी कैपिटल – बेंगलुरु के केंद्र में स्थित भारत में अपने पहले एमआई होम का उद्घाटन किया हैं।
जहां तक ​​रेडमी प्रो 2 के स्पेसिफिकेशन्स का सवाल है, लीक हुई लिस्टिंग बताती है कि इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच की ओएलईडी डिस्प्ले है। फोन स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट के साथ एड्रेनो 530 जीपीयू द्वारा संचालित किया जाएगा। रैम और रोम से संबंधित विवरण अभी भी सार्वजनिक डोमेन से गायब हैं। यह एंड्रॉइड नोगाट ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाला फ़ोन है। ऑप्टिक्स फ्रंट पर, रेडमी प्रो 2 में पीडीएएफ और ड्यूल टोन फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सेल का प्राथमिक कैमरा होगा। जबकि सामने, 13 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।
शिओमी रेडमी प्रो-2, 4100 एमएएच की बड़ी बैटरी के साथ आने वाला है। लीक हुई लिस्टिंग के अनुसार, शिओमी रेडमी प्रो 2 की कीमत 1,199 चीनी मुद्रा पर होने की उम्मीद है, जो भारत में लगभग 11,500 रुपये के आसपास होगी।
शिओमी ने पिछले साल रेडमी प्रो लॉन्च न करके अपने भारत के प्रशंसकों को निराश किया था। लेकिन इस बार कम्पनी अगर जल्द ही भारत में पावर पैक रेडमी प्रो 2 का शुभारंभ करने का फैसला करती है, तो यह अपने बजट में एक मजबूत प्रतियोगी साबित हो सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here