गूगल ने अपने वार्षिक I/O डेवलपर कांफ्रेंस के लिए तारीखों का ऐलान किया है । ये इवेंट 8 मई से 10 मई तक माउंटेन व्यू, कैलिफ़ोर्निया के शोरेलिने एम्फीथियेटर में चलेगा।

गूगल ने कांफ्रेंस की तारीखों को अपनी परम्परा के अनुसार एक ऑनलाइन पहेली द्वारा बताया था। इस हफ्ते, गूगल डेवेलपर्स के ट्वीटर अकाउंट ने बाइनरी कोड के माध्यम से इस इवेंट के बारे में थोड़ा झलक दिखाई। Google.com/io वेबसाइट पर जाकर जब हम इस बाइनरी कोड को टेक्स्ट में परिवर्तित करते है तो इवेंट की तारीखों का पता लगाने के लिए पहेलियों की एक सीरीज को हल करने की आवश्यकता होती है।

पिछले साल Google I/O 2017 इवेंट में, कंपनी ने आधिकारिक तौर पर एंड्रॉइड 8.0 ओरेओ पेश किया था। उसी प्रकार इस वर्ष पहेलियों की सीरीज में आपको एक रूम में एक पाइनएप्पल केक रखा हुआ दिखाया गया है जो हमारे अनुसार गूगल द्वारा नए एंड्राइड का कोई संकेत हो सकता है। हालाँकि इन पहेलियों के आधिकारिक हल तो हमको इवेंट में ही पता चलेंगे।

गूगल I/O 2018 में हम उम्मीद करते है की गूगल का ध्यान अपने गूगल असिस्टेंट, गूगल फोटोज, डे-ड्रीम स्टैंड-अलोन हेडसेट्स पर जारी रहेगा और निश्तिच रूप से एंड्राइड की अगली पीढ़ी के बारे में कुछ न कुछ जानकारी दी जा सकती है। सीईओ सुन्दर पिचई ने देर रात एक ट्वीट भी किया जिसमे उन्होंने इवेंट की तारीखों का एलान किया तथा अपनी टीम को अगली बार पहेलियों को और कठिन बनाने के लिए भी कहा।

हम उम्मीद कर सकते है की इस इवेंट में गूगल अपनी ‘गूगल होम स्मार्ट स्पीकर रेंज’ में किसी तरह के सॉफ्टवेयर सुधार तथा नए एंड्राइड वियर 3.0 को भी प्रदर्शित कर सकता है।

गूगल I/O इवेंट में अभी लगभग 3 महीनो का समय है इस समय अंतराल में हमको और भी घोषणाएं सुनने को मिल सकती है। इस इवेंट के बारे में और जानकारी हम समय-समय पर अपडेट करते रहेंगे।

यह भी पढ़े: Google Play Book v4 में होगा ऑडियो-बुक सपोर्ट

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here