Update: हमने कल होने वाले कार्यक्रम से पहले फ्लिपकार्ट source code में Xiaomi Mi A1 का एक स्पष्ट उल्लेख देखा है (अर्थात source code के अलावा जो हमने पहले देखा था)।

Xiaomi India के प्रमुख मनू जैन ने कुछ सप्ताह पहले घोषणा की थी कि ज़ियामी 5 सितंबर को भारत में ड्युअल कैमरा फोन लॉन्च करेगा। हालांकि, उस दिन, हम में से अधिकतर लोगों को यह लगा था कि यह लॉन्चिंग शिओमी मी 5 एक्स की हो सकती है। लेकिन, हाल ही में आयीं खबरें किसी अन्य की ओर इशारा कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: Android O के 5 ख़ास फीचर्स जो बनाते हैं इसे Android Nougat से बेहतर

Xiaomi के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के नवीनतम ट्विटर पोस्ट के अनुसार, Xiaomi पूरी तरह से नई श्रृंखला पेश करने के लिए तैयार है, पोस्ट से स्पष्ट है आगामी स्मार्टफोन एक डुएल कैमरा फ्लैगशिप डिवाइस होगा। कम्पनी “XiaomiGlobalLaunch” हैशटैग का प्रयोग कर रही है जिससे यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि यह एक ऐसा फोन हो सकता है जो अभी तक चीन में भी लॉन्च नहीं हुआ है।

Xiaomi Mi A1 Geekbench Leak

Mi A1 गीकबेन्च पर भी देखा गया था और सूची में इसका हार्डवेयर Mi 5X की तरह बताया गया था।

Flipkart Teaser Page के Source Code में Xiaomi Mi A1

Xiaomi में हमारे सूत्रों ने हमें बताया है कि कंपनी 5 सितंबर को Xiaomi A1 लॉन्च करने की तैयारी में है। लेकिन वहीं flipkart ने अपने एक पोस्ट में Xiaomi के इस नए ड्यूल कैमरा फ़ोन के बारे में सूचना तो दी है मगर फोन का नाम सार्वजनिक नहीं किया है, इसीलिए यह फोन काफी रहस्यमयी होता जा रहा है।

हमने अपने स्तर पर कुछ और जानकारी हासिल करने के लिए फ्लिपकार्ट के पृष्ठ में यह पता लगाने की कोशिश की कि क्या स्रोत कोड में Xiaomi Mi A1 का कोई भी उल्लेख है?

और हमने वह एक स्थान खोजने में सफलता पायी जहाँ MiA1 को स्थान दिया गया था, यहाँ फ्लिपकार्ट कोडर्स आमतौर पर ब्रांड या डिवाइस नाम का उपयोग करते हैं।

Xiaomi A1 से संबंधित अफवाहें बताती हैं कि फोन दो रियर कैमरों के साथ आ रहा है, जिसमें बेजल्स रहित डिस्प्ले, नया स्नैपड्रैगन 625 ओक्टा-कोर प्रोसेसर और 4xkal GB रैम हो सकते हैं। Xiaomi का हाल का लॉन्च इतिहास और अफवाहें दोनों से यह अनुमान लगाया जा सकता है कि फोन को 64GB या 128GB के दो स्टोरेज विकल्पों में पेश किया जाएगा। यह अपने ड्यूल कैमरा सेटअप में IMX362 या IMX386 सोनी सेंसर का प्रयोग कर सकता है।

यह भी पढ़ें: ड्यूल कैमरा और Snapdragon 653 चिपसेट वाला Nubia Z17 Lite हुआ लांच, जानिये फोन की प्रमुख विशेषताएं

यह एंड्रॉइड नोगाट 7.1 आधारित MUI 9 पर संचालित होगा, जो कि इस महीने की शुरुआत में पेश हुआ था। जैसा कि कुछ भी आधिकारिक नहीं है, फिर भी हमारे सूत्र इन्हीं स्पेसिफिकेशन्स की उम्मीद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ग्राहक की जेब में फटा Redmi Note 4, कम्पनी ने दिया जांच का आश्वासन

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here