आज वैलेंटाइन डे पर, शाओमी ने रेडमी नोट 5 और रेडमी नोट 5 प्रो के साथ भारत में एमआई टीवी 4 का शुभारंभ किया। एमआई टीवी 4 वही स्मार्ट टीवी है जो शाओमी ने सीईएस 2017 में प्रदर्शित किया था। एमआई टीवी 4 के मुख्य आकर्षण में अल्ट्रा स्लिम डिजाइन, 4K एचडीआर डिस्प्ले, पैच-वाल यूआई और ब्लूटूथ सपोर्टेड रिमोट कंट्रोल शामिल हैं।(Read In English)

Xiaomi Mi TV 4 की विशेषताएँ

शाओमी एमआई टीवी 4 एक 4.9mm अल्ट्रा-थिन टेलीविजन है, जो कि कंपनी के अनुसार गैलेक्सी एस8 से 38 प्रतिशत ज्यादा पतला है (पता नहीं क्यों शाओमी एक स्मार्टफोन और टीवी आकार की तुलना करता है) डिजाइन की बात करे तो, एमआई टीवी 4 एल्यूमीनियम अलॉय मेटल स्टैंड के साथ आता है। इंटरनल रूप से, टीवी 2GB रैम और 8GB स्टोरेज के साथ 64-बिट क्वाड-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है।

सामने से, एमआई टीवी 4 में 55-इंच एज-टू-एज डिस्प्ले दिया गया हैं। टीवी HDR सपोर्ट के साथ 4K रिजोल्यूशन को भी सपोर्ट करता है यह आज के समय में सबसे किफायती 55-इंच का स्मार्ट टीवी है जो 4K एचडीआर को सपोर्ट करता है। मी टीवी पैच-वाल UI पर कार्य करता है जिसमे आपको पहले से ही काफी एप्प्स मिलती है।

यह भी पढ़े: Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro हुआ लांच : जाने मूल्य,और विशेषता

इसके अलावा, शाओमी ने मी टीवी 4 को डोलबी+डीटीएस सिनेमा ऑडियो सपोर्ट के साथ 8W डक्ट-इनवर्टेड स्पीकर्स भी दिए है। कंपनी के मुताबिक, एम आई टीवी 4 “एक बहुत ही बेहतर 3-डी ध्वनि अनुभव प्रदान करता है।”

कनेक्टिविटी के लिए, एमआई टीवी 4 में ब्लूटूथ 4.0, ड्यूल-बैंड वाईफ़ाई, 3x HDMI केबल पोर्ट और एक ईथरनेट पोर्ट दिया गया हैं। शाओमी का कहना है कि इसके टीवी को एक मॉड्यूलर डिजाइन के साथ पेश किया है, जिसका मतलब है कि इसे भविष्य में इसे अपग्रेड किया जा सकता है।

Xiaomi Mi TV 4 की कीमत और उपलब्धता

शाओमी एमआई टीवी 4 की इंडिया में कीमत 39,999 रुपए निर्धारित की गयी है और भारतीय ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर विशेष रूप से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। हॉटस्टार, वाट, वाट बच्चों, सोनी लीव, हंगमा प्ले, ज़ी 5, सन एनएक्सटी, एएलटी बालाजी, वीयू, टीवीएफ और फ़्लिकस्ट्री के साथ साझेदारी कर आपको काफी सारी वीडियो उपलब्ध कराई गयी है।

भारत में एमआई टीवी 4 के लॉन्च का जश्न मनाने के लिए, शाओमी ने कुछ विशेष ऑफ़र भी पेश किये हैं। इसमें शामिल है:

  • सोनी और हंगमा टीवी 3-महीने की सदस्यता
  • Mi IR केबल
  • फ्री- इंस्टालेशन

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here