Xiaomi Mi Max 3 आ सकता है वायरलेस चार्जर, 18:9 डिस्प्ले और आईरिस स्कैनर के साथ

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

शाओमी मि मैक्स 2s और Mi 7 फ्लैगशिप फ़ोन के बारे में काफी ज्यादा चर्चा हो रही है, कुछ समय पहले ही ये दोनों ही डिवाइस फर्मवेयर फाइल्स के माध्यम से लीक हुए थे। जिनकी MWC 2018 के बाद लांच होने की उम्मीद की जा सकती है।  इसी क्रम में आज XDA डेवेलपर द्वारा आगामी फ्लैगशिप फ़ोन मि मैक्स 3 के स्पेसिफिकेशन और फीचर के बारे में अपनी फर्मवेयर फाइल्स द्वारा काफी जानकारी दी गयी है।(Read in English)

यह भी पढ़े: 5 Best Redmi Note 5 Pro Back Cover and Tempered Glass (हिंदी में)

शाओमी मी मैक्स 3 के स्पेसिफिकेशन

मि मैक्स का पहली पीढ़ी का स्मार्टफोन स्नैपड्रगन 650 के साथ पेश किया था उसके बाद अलग स्मार्टफोन 652 चिपसेट के साथ आया इसलिए हम उम्मीद कर सकते है की इसी पैटर्न को अपनाते हुए कंपनी मि मैक्स ३ को स्नैपड्रगन 660 द्वारा संचारित करेगी। एक आकांशा यह भी है की यह स्मार्टफोन स्नैपड्रगन 630 के साथ आये लेकिन इसके फर्मवेयर फाइल में किसी तरह का कोई सबूत नहीं मिलता है।

इतना निश्चित है की फ़ोन में आपको 18:9 रेश्यो की डिस्प्ले दी जाएगी जिसके स्क्रीन साइज के बारे में कोई जानकारी नहीं है लेकिन उम्मीद की जा सकती ही ये एक 7-इंच का फैबलेट भी हो सकता है।

अपने पैटर्न को अपनाते हुए शाओमी शयद प्रोसेसर की तररह ही बैटरी को भी बढ़ा कर पेश करे जिस कारन आकंक्षा है की मि मिक्स 3 शयद 5,500mAh की पावरफुल बैटरी के साथ आएगा जी काफी आकर्षक फीचर हो सकता है।

फर्मवेयर फाइल्स  तो आपको साफ़ साफ़ वायरलेस चार्जिंग का रेफेरेंस दिखाई देगा। यहाँ कुछ स्ट्रिंग दिखाए गए है जिनमे आपको वायरलेस चर्जिंग स्टोप्पड़, पोजीशन ओफ़्सेट, प्लीज रेपोज़िशन लिखा हुआ है।

पिछले साल शाओमी द्वारा वायरलेस पावर कंसोर्टियम को ज्वाइन किया गया था जो साफ़ बताता था की जल्दी ही सौंपने अपने फोन में यह सुविधा देने वाली है। वायरलेस चार्जिंग वाला पहला स्मार्टफोन मि 7 हो सकता है जिसके साथसाथ मि मैक्स 3 को भी ये सुविधा दी जा सकती है। एक वीडियो और इमेज के अनुसार फ़ोन को चार्जिंग बेस पर कैसे रखना है ये दिखाया गया है जो फर्मवेयर फाइल्स में देखा जा सकता है। एक डेमो इमेज में भी दिखाया गया है:

फोटोग्राफी के लिए फ़ोन में आपको रियर साइड में Sony IMX363 या S5K217+S5K5E8 सैमसंग ड्यूल कैमरा दिया जा सकता है। और फ्रंट साइड में S6K4H7 सैमसंग सेंसर और OmniVision OV2281 आईरिस स्कैनर दिया जा सकता है।

फर्मवेयर फाइल्स फ़ोन के एंड्राइड 8.0 से युक्त होने की उम्मीद जताई है। अन्य सुविधाओं में, ड्यूल सिम सपोर्ट, माइक्रो-SD कार्ड स्लॉट, अलर्टस के लिए LED लाइट, apitx और apitx HD ब्लूटूथ ऑडियो कोड भी दिए जा सकते है।

इस फ्लैगशिप फैबलेट की लांच डेट के बारे में  कोई जानकारी नहीं है लेकिन कंपनी के पुराने पैटर्न को देखते हुए इस पावरफुल फ़ोन के लांच को मई महीने में होने की उम्मीद रख सकते है।

10 बेहतरीन स्मार्टफोन जिनमे दिया गया है 18:9 डिस्प्ले के साथ ड्यूल कैमरा सेटअप

 

Related Articles

Imageअप्रैल में लॉन्च होने वाले OnePlus Nord CE 4 क्या आपको इंतज़ार करना चाहिए? – लॉन्च से पहले सामने आयी ये सारी जानकारी

OnePlus ने कुछ ही साल पहले अपनी Nord सीरीज़ की शुरुआत की थी, जिसके साथ कंपनी मिड-रेंज बाज़ार में अपनी पकड़ बनाने की कोशिश कर रही है। आने अगले सप्ताह 1 अप्रैल, 2024 को OnePlus का नया मिड-रेंज स्मार्टफोन OnePlus Nord CE 4 भारतीय बाज़ार में लॉन्च होगा। सम्भावना है कि इसे 25,000 से 30,000 …

ImageSamsung के अलावा साल 2020 के बेस्ट ड्यूल कर्व डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन

साल 2014 में सैमसंग ने स्मार्टफोन की डिस्प्ले को लेकर एक काफी बड़ा बदलाव किया और अपने Galaxy Note को वन-साइड कर्व डिस्प्ले के साथ पेश किया जिसके कुछ दिन बाद ही कंपनी ने ड्यूल कर्व डिस्प्ले के साथ Galaxy S6 Edge को लांच किया और उसके बाद से ही कंपनी अपनी Galaxy S-सीरीज और …

Imageसाल 2020 में उपलब्ध स्टीरियो स्पीकर वाले 10 बेहतरीन स्मार्टफोन

स्टीरियो स्पीकरों को स्पेसिफिकेशन लिस्ट में उतनी प्राथमिकता नहीं मिलती है जितनी मिलनी चाहिए और इसका मुख्य कारण है फुल-व्यू डिस्प्ले और रिफ्रेश रेट के लिए कंपनियों के बीच में मची होड़। अगर आपने स्टीरियो स्पीकर का इस्तेमाल किया है तो आप समझ सकते है की एक एक्स्ट्रा स्पीकर आपके ऑडियो एक्सपीरियंस को कितना बेतार …

ImageiQOO 12 भारत में Snapdragon 8 Gen 3 के साथ लॉन्च होने वाला पहला फ़ोन; जानें क्या है इसकी कीमत

चीन में और विश्व स्तर पर लॉन्च होने के बाद, अब iQOO 12 ने भारतीय बाज़ार में दस्तक दी है। ये Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर के साथ भारत में लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन है और साथ ही अन्य फीचरों में भी कई अपग्रेड नज़र आये हैं। iQOO 12 में 144Hz की AMOLED डिस्प्ले, …

ImageiQOO Neo 9 Pro भारत में लॉन्च: क्या वाकई OnePlus 12R से बेहतर है ?

iQOO ने आज भारत में iQOO Neo 9 Pro लॉन्च किया है। ये एक मिड-रेंज फ्लैगशिप है, जिसे Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर के साथ बाज़ार में उतारा गया है। इस फ़ोन में 144Hz AMOLED डिस्प्ले, एक बड़ी बैटरी और 120W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट जैसे फ़ीचर शामिल हैं। इससे पहले इसी चिपसेट और लगभग ऐसे ही …

Discuss

Be the first to leave a comment.