सैमसंग गैलेक्सी S9 अगले आईफोन आने तक सबसे लेटेस्ट टेक वाला फ़ोन रहेगा। आज फिर से एक बार फ़ोन की कुछ इमेज लीक हुई है जिसमे ये साफ़ दिखाई दे रहा है की फ़ोन में हैडफ़ोन जैक दिया गया है। सैमसंग, LG और वन प्लस किसी कुछ कम्पनियाँ अभी भी हेड फ़ोन जैक को एक अभिन्न अंग के रूप में देखती है। लेकिन सैमसंग गैलेक्सी S9 के लिए ये काफी अच्छी बात है। क्योकि गैलेक्सी S9 का सीधा मुकाबला आईफोन X, हुआवे Mate10 प्रो और गूगल पिक्सेल 2 से होगा जिनमे हैडफ़ोन जैक नहीं दिया गया है।(Read in English)

USB Type-C पोर्ट वाले एअरफोन्स या तो साउंड क्वालिटी में पीछे रह जाते है या बहुत ही महंगे होते है। 3.5mm हैडफ़ोन वाले स्मार्टफोन काफी उपयोगी होते है क्योकि अभी भी काफी यूजर ब्लूटूथ एअरफोन्स को लेकर विश्वास नहीं दिखा पाते है।

Samsung DeX Pad

देखा जाये तो ये पूरी इनफार्मेशन सैमसंग डेक्स पैड पर केंद्रित है। डेक्स पैड के रेंडर लीक होने पर ही पता चला की सैमसंग अपनी नयी डिवाइस में हैड फ़ोन जैक दे रहा है। नया DeX PAd पिछले साल लॉच किये हुए डेक्स डॉक का ही नया अपग्रेडेड वर्ज़न है। इस डेक्स पद का प्रमुख कार्य गैलेक्सी डिवाइस को किसी भी निकटतम मॉनिटर से कनेक्ट करना है जिस से यह डिवाइस आपको एक PC जैसा अनुभव प्रदान कर सके।

यह भी पढ़े: Zoook ZB- Solar Muse सोलर-पॉवर्ड ब्लूटूथ स्पीकर हुआ लांच: जाने मूल्य और सुविधाएँ

डेक्स पैड में एक्स्ट्रा USB पोर्ट के साथ-साथ HDMI पोर्ट भी दिया गया है तथा पावर के लिए USB Type-C कनेक्शन दिया गया है। यह डिवाइस देखने में ज्यादा सुन्दर नहीं है लेकिन जब आप इसमें केबल कनेक्ट करके इसका उपयोग करते है तो यह आपको काफी पसंद आएगा। डेक्स पैड का मूल लक्ष्य फ़ोन को सीधा रखके एक टचपैड या कीबोर्ड के रूप में उपयोग करने के लिए सपोर्ट देना है।

फोटो में देखने पर यह तो पता चलता ही है की फ़ोन में हैडफ़ोन दिया गया है लेकिन हम साथ में वॉल्यूम रॉकर के नीचे दिया गया हुआ है। सैमसंग द्वारा दिया जाने वाला यह बटन और बिक्सकी वौइस् अस्सिस्टेंट अभी पूरी तरह से अपनी छाप नहीं छोड़ पाया है लेकिन सैमसंग अभी भी बिक्सकी को छोड़ने के कोई संकेत नहीं दे रहा हैऔर इसको बेहतर बनाने के लिए पूरी कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़े: JIo और Airtel के बाद VodaFone ने की 4G VoLTE सर्विस शुरू

Samsung Galaxy S9 and S9+

इस बीच, आगामी गैलेक्सी S9 का कुछ विवरण Dex-Pad के रेंडर के साथ लीक किया गया था। फोन के निचले किनारे पर 3.5mm जैक को बरकरार रखा गया है। जबकि पावर बटन को दाहिनी ओर और वॉल्यूम रॉकर और बिस्बी बटन फोन के बाएं किनारे पर दिए गए हैं।

स्पेसिफिकेशन के लिए, हैंडसेट स्नैपड्रगन 845 द्वारा संचालित होगा लेकिन भारत में एक्सिनोस 9810 एसओसी प्रोसेसर के साथ लांच किया जा सकता है। यह फोन सैमसंग के नवीनतम एक्सपीरियंस 9.0 आधारित एंड्रॉइड ओरेओ पर कार्य करेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here