Nokia MWC 2018 प्रीव्यू: ये फ़ोन हो सकते है लांच

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

एचएमडी ग्लोबल ने पिछले साल MWC मंच से शानदार वापसी की थी। स्वाभाविक रूप से, कंपनी अपने पिछले साल के MWC 2017 के प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेगी जिसके लिए वह अपने नए स्मार्टफोन्स को MWC 2018 में प्रदर्शित करने के लिए तैयार है।(Read in English)

मोजुदा leaks के अनुसार, कई नोकिया फोन निर्माण प्रक्रिया में हैं, और इन में से कई डिवाइस आगामी टेक फेयर में पेश की जा सकती है। यहाँ आने वाले नोकिया फोन की पूरी सूची दी गयी है जिनकी MWC 2018, बार्सिलोना में लॉन्च होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े:Infinix Hot S3,18:9 20MP फ्रंट कैमरा के साथ हुआ लांच, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन

Nokia 1: नया एंट्री-लेवल फ़ोन

HMD ग्लोबल द्वारा पिछले साल लांच किए गए एंट्री लेवल नोकिया 2 की ही तरह इस साल भी MWC 2018 में नोकिया 1 को प्रदर्शित करने के लिए तैयार है। यह डिवाइस एंड्रॉइड गो द्वारा संचालित होने की उम्मीद है, जो कम शक्तिशाली हार्डवेयर के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया है। गूगल की मने तो एंड्राइड गो का यूजर इंटरफ़ेस काफी हल्का होगा।

इसके अलावा, नया नोकिया 1 कम से कम 1GB रैम और 8GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ एंट्री ग्रेड मीडियाटेक या एंट्री-लेवल क्वॉलकॉम प्रोसस्सेर के साथ आने की उम्मीद है।

Nokia 6 (2018): नया किफायती फ़ोन

नोकिया ने पिछले महीने, चीन में अपनी दूसरी पीढ़ी के नोकिया 6 को लॉन्च किया था। डिवाइस में कुछ बदलाव किये गए थे, जो अपने पिछले वर्ज़न की तुलना में फोन के लुक्स और प्रदर्शन को बेहतर करता है। यदि सभी चीज़े योजना के अनुसार सही रहती है तो एचएमडी ग्लोबल MWC बार्सिलोना में नोकिया 6 (2018) के ग्लोबल संस्करण को लांच करेंगे।

स्पेसिफिकेशन की बात करे तो, नोकिया 6 (2018) में स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर, 4GB रैम, 32GB/64GB स्टोरेज का दिया गया है और एंड्रॉइड ओरेओ ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। फोटोग्राफी के लिए, फोन में ड्यूल-टोन एलईडी फ्लैश वाला 16MP रियर कैमरा और 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Nokia 8 Sirocco: नोकिया का प्रमुख फ़ोन

एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया 8 की घोषणा पिछले साल अक्टूबर में की थी। आज तक, यह नोकिया का फ्लैगशिप फोन है जो कि स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और Carl Zeiss Optics और ‘Bothie’ जैसी सुविधाओं के साथ ड्यूल-कैमरा जैसे हाई-लेवल स्पेसिफिकेशन पेश करता है। अब, कंपनी 2018 नोकिया 8 सिरोको संस्करण के लॉन्च के साथ डिवाइस को अपग्रेड कर सकती है।

नया नोकिया 8 सिरोको जहाँ तक है लुक्स के मामले में अपने पिछले संस्करण की तुलना में अलग नहीं होगा। हालांकि, फोन स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट, 6GB रैम, 128GB इंटरनल स्टोरेज, और थोड़ी बड़ी 3,250mAH बैटरी जैसे अहम बदलाव के साथ आएगा।

यह भी पढ़ेNokia 8: भारत का सबसे किफायती Snapdragon 835 स्मार्टफोन

Nokia 7 Plus: नया मध्यम-श्रेणी फ़ोन

IT होम्स की रिपोर्ट के अनुसार नोकिया MWC में एक नया स्मार्टफोन नोकिया 7 प्लस भी लांच कर सकता है। leaked इमेज के अनुसार, फ़ोन के डिज़ाइन, फीचर और स्पेसिफिकेशन का आधिकारिक लांच से पहले ही खुलासा हो गया है।

लीक के अनुसार, नोकिया 7 प्लस, HMD ग्लोबल का पहला 18:9 स्क्रीन रेश्यो और 2x ज़ूम वाले ड्यूल-कैमरे से युक्त स्मार्टफोन हो सकता है। फ़ोन में स्नैपड्रगन 660 के साथ 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मिलने की उम्मीद है।

Nokia 9: प्रीमियम फ़ोन

एचएमडी ग्लोबल का काफी समय से अफवाहों में चर्चित फ्लैगशिप फोन, नोकिया 9, अब हकीकत में भी सामने आ सकता है। लॉन्च करने के बाद, यह नोकिया का 2018 का पहला प्रीमियम फोन होगा जो काफी अधिक प्रीमियम स्पेसिफिकेशन के साथ आएगा।

स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करते हुए, प्रीमियम नोकिया 9 क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट पर रन करेगा जो अब तक का सबसे विकसित प्रोसेसर है। फोटोग्राफी के लिए, फोन में 12ंMP+13MP का ड्यूल-रियर कैमरा सेटअप और 5 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरे के साथ आ सकता है।

टॉप-5 नोकिया स्मार्टफोन्स जिनको MWC 2018 में लांच किया जाएगा

ये सभी अपेक्षित 2018 नोकिया फोन हैं जो बार्सिलोना, स्पेन में इस महीने के मोबाइल वर्ल्ड कॉंग्रेस में लॉन्च किये जा रहे हैं। एमडब्ल्यूसी एक ऐसा इवेंट है जहां से प्रमुख स्मार्टफोन निर्माताओं ने हर साल अपने नए बेहतर स्मार्टफोन का खुलासा करते है। 2018 मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 26 फरवरी से 1 मार्च तक होने जा रही है। MWC 2018 से जुड़े सभी नोटिफिकेशन प्राप्त करने के लिए बने रहें।

Top 10 Smartphones Expected to Launch in February 2018

Related Articles

Imageफ़ास्ट USB-C पोर्ट के साथ iPhone 15 में मिल सकते हैं यह 8 फीचर्स

टेक दिग्गज Apple, एक्शन से भरपूर वर्ष के लिए अपनी कमर कस रही है। उम्मीद की जा रही है, कि स्मार्टफोन निर्माता अपने iPhone 15 सीरीज़ को इस साल के सितंबर माह तक लॉन्च कर देगी। हालाँकि, अभी iPhone 15 की आधिकारिक लॉन्च में बहुत समय बचा हुआ है, लेकिन लॉन्च से पहले ही फोन …

ImageNokia 9 Pure View की MWC में मिली झलक; 5 रियर कैमरा सेटअप से उठा पर्दा

MWC 2019 में आपको एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन देखने को मिले है जहाँ एक तरफ फोल्डेबल नया ट्रेंड साबित हो रहा है उसी तरह HMD ग्लोबल के स्वामित्व वाली Nokia ने भी अपने एक नए स्मार्टफोन को लांच करके खुद को फिर से साबित किया है। नोकिया ने MWC में विश्व का पहला 5 …

Imageजल्द आ रहा है हाथ में पहने जाने वाला Nubia स्मार्टफोन; MWC 2019 में दिखेगी झलक

साल 2019 फोल्डेबल स्मार्टफोन का साल रहने वाला है यहाँ पर सैमसंग, शाओमी, हुवावे के बाद चीनी स्मार्टफोन मेकर Nubia ने भी अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन लांच करने की घोषणा कर दी है। सबसे खास बात जो इस डिवाइस को सबसे अलग बनाएगी वो है की आप इस स्मार्टफोन को हाथ में पहन भी सकते है। …

ImageiQOO Neo 9 Pro: OnePlus 12R का ये प्रतियोगी भारत में इस कीमत पर हो सकता है लॉन्च

iQOO Neo 9 Pro भारत में 22 फरवरी को लॉन्च होने जा रहा है। ये फ़ोन चीन में लॉन्च हुए फ़ोन से थोड़ा अलग हो सकता है। भारत में इसे प्री-आर्डर पहले ही शुरू हो चुके हैं और आप इसे लॉन्च के बाद Amazon से खरीद पाएंगे। कंपनी ने लॉन्च से पहले ही इसके बारे …

ImageRealme 12 Pro और Pro+ जल्दी ही हो सकते हैं भारत में लॉन्च

Realme 12 Pro और Realme 12 Pro+ जल्दी ही भारत में लॉन्च हो सकते हैं। ये दोनों फ़ोन इसी साल मई में लॉन्च हुए Realme 11 Pro और and Realme 11 Pro+ के सक्सेसर होंगे, जिन पर कंपनी काम शुरू कर चुकी है। Realme 12 Pro सीरीज़ के ये दो स्मार्टफोन हाल ही में BIS (भारतीय मानक …

Discuss

Be the first to leave a comment.