इस डिजिटल युग में गोपनीयता और सुरक्षा सबसे मुश्किल मुद्दा है। काल्पनिक वेब श्रृंखला ‘Game of Thrones’ के सातवें सीजन (S07E04) का चौथा एपिसोड ‘Spoils of War’ अपने आधिकारिक रिलीज से पहले ही ऑनलाइन लीक हो गया है। (Read in English)

इस एपिसोड को स्टार इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर लाइव किया गया था लेकिन बाद में जल्द ही इसे हटा लिया गया था। हालांकि, नुकसान तब तक हो चुका था। जब तक लिंक हटाये जाती तब तक कुछ सक्रिय यूजर्स ने वीडियो डाउनलोड कर लिया और इसे रेडिट पर पोस्ट कर दिया ताकि यह सार्वजनिक हो जाए।

हालांकि यह घटना अपनी तरह की पहली घटना नहीं है। एचबीओ ने पहले एक साइबर हमले की पुष्टि की थी जिसमें चौथे एपिसोड की स्क्रिप्ट और कुछ अन्य एपिसोड के साथ कथित तौर पर लीक किया गया था। पिछले साल भी, सीजन 6 के पहले चार एपिसोड अपने टीवी रिलीज से पहले ऑनलाइन जारी हो गए थे। हालांकि यह लीक एक पूरी तरह से अलग स्रोत से आया है।

मुझे पता है कि यह मुश्किल है, लेकिन लीक के बावजूद, हम आपको सलाह देंगे कि अगले एपिसोड देखने के लिए धैर्यपूर्वक रविवार तक इंतजार करें। यदि आप एक प्रशंसक हैं, तो निर्माताओं के प्रति आप अपनी वफादारी पायरेसी के विरुद्ध जा कर साबित कर सकते हैं और अच्छी क्रिएशन्स को बनाते रहने के लिए निर्माता को प्रेरित कर सकते हैं। इसके अलावा, आपके धैर्य को काफी बेहतर गुणवत्ता के साथ पुरस्कृत किया जाएगा आप नि: शुल्क डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए गाइड का भी पालन कर सकते हैं।

यह भी देखें: Guide – How To Watch Game Of Thrones Online For Free In India

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here