लांच से पहले ही Razer Phone की जानकारियां आयीं सामने; 8GB RAM और 4000mAh बैटरी के साथ आएगा गेमिंग स्मार्टफोन

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

अपने गेमिंग डिवाइसेस के लिए व्यापक रूप से लोकप्रिय कम्पनी Razer, 1 नवंबर को आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में अपने पहले स्मार्टफोन को लॉन्च करने जी रही है। मगर इससे पहले ही इसकी जानकारी ब्रिटेन के ई-कॉमर्स वेबसाइट पर प्रदर्शित कर दी गयी है, वेबसाइट पर इस आगामी फोन के स्पेसिफिकेशन और फोटोज प्रदर्शित किये गए हैं, तो आइये जानते हैं इस फोन के बारे में।

यह भी पढ़ें: Nokia 2 हुआ भारत में लांच: जानिये स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और कीमतों के बारे में

‘Razer Phone’ के संभावित स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

स्मार्टफोन में हाई एन्ड फोनों वाले स्पेसिफिकेशन्स हैं जो मोबाइल गेमर्स को खुश कर देगा। फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट और Wide Colour Gamut (WCG) वाली 5.72-इंच की IGZO डिस्प्ले होगी, जो कि स्मार्टफोन के डिस्प्ले में शायद ही कभी देखा गया है। अधिकांश फ्लैगशिप फोन इन दिनों 60Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले के साथ आते हैं।

चूंकि रेज़र इसे गेमिंग स्मार्टफोन बनाना चाहता है, इसलिए वह फोन में उसी डिस्प्ले पर काम कर रहा है जो कि पूर्व में अपने गेमिंग लैपटॉप पर उपयोग करता था। एक IGZO डिस्प्ले वीडियो प्रतिक्रिया को बेहतर बनाता है, हाई रेसोलुशन प्रदान करता है और बैटरी खपत को कम करता है।

लीक हुई Image के अनुसार, आगामी ‘Razer Phone’ क्वालकॉम के लेटेस्ट प्रोसेसर- स्नैपड्रैगन 835 द्वारा संचालित किया जाएगा, जो 2.4 GHz पर एड्रेनो 540 GPU के साथ आएगा।

इतना ही नहीं, प्रोसेसर के साथ 8GB की रैम होगी, जो कि किसी भी प्रमुख डिवाइस पर अब तक अनसुनी है। अतिरिक्त रैम बिना रुकावट गेमिंग अनुभव प्रदान करेगा और फोन से बिना किसी अंतराल या हैंगिंग के बेहतरीन प्रदर्शन प्राप्त होगा।

इसके अलावा पढ़ें: बंद नहीं हुआ है JioPhone का उत्पादन; जल्द ही पुनः शुरू होगी प्री-बुकिंग की प्रक्रिया

फोन में 64GB स्टोरेज होगा, और कैमरा फ्रंट में, फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 12 मेगापिक्सेल फ्रंट कैमरा हो सकता है। दोनों सेंसर ऑटो-फ़ोकस का समर्थन करेंगे और कम-रोशनी फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश का उपयोग करेंगे। यह फोन कस्टम आधारित एंड्रॉइड नोगाट पर अपना पहला बूट करेगा – इसे नवीनतम Oreo में अपग्रेड किया जाएगा या नहीं, इसकी पुष्टि आधिकारिक लॉन्च में होगी।

Razer ने Nextbit की मदद से यह स्मार्टफोन विकसित किया है, जिसने Robin नामक एक सफल स्मार्टफोन लॉन्च किया है। Nextbit को ऑपरेटिंग सिस्टम में कुछ स्मार्ट क्लाउड फीचर्स का निर्माण करने के लिए जाना जाता है और संभव है कि उनमें से कुछ ‘Razer Phone’ में भी हो।

इससे पहले ‘Razer Phone’ के बारे में GFX बेंच लिस्टिंग ने संकेत दिया था कि यह पहला स्मार्टफोन हो सकता है जो अपने उपयोगकर्ताओं के गेमिंग अनुभव को नए सिरे से परिभाषित कर सकता है। Razer अपने स्मार्टफोन को “Gaming smartphone” के रूप में पेश कर रहा है।

इसके अलावा पढ़ें: TV Services के साथ 30 शहरों में अगले वर्ष लांच होगी JioFiber ब्रॉडबैंड सेवा

 

Related Articles

Imageपासपोर्ट के लिए किया हुआ है अप्लाई और जानना चाहते हैं कि कहाँ तक पहुंची आपकी एप्लीकेशन – अपनाएं ये आसान तरीके

आपको देश से बाहर कहीं भी जाना हो, तो पासपोर्ट एक सबसे ज़रूरी डॉक्यूमेंट है, जो बाहर देश में आपके देश की सरकार द्वारा जारी प्रमाण पत्र के रूप में काम आता है। पासपोर्ट के बिना आप किसी भी अंतर्राष्ट्रीय सफर की योजना नहीं बना सकते। पहले पासपोर्ट और बाद में आप जहां जाना चाहें, …

Imageसाल 2020 के स्नैपड्रैगन 855 प्लस के साथ उपलब्ध 15 बेहतरीन स्मार्टफोन

क्वालकॉम ने हाल ही में अपनी स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट के अपग्रेड वर्जन स्नैपड्रैगन 855 प्लस को भी लॉन्च कर दिया है। इस नयी चिपसेट में आपको पहले की तुलना यानि SD855 चिपसेट से तेज CPU और GPU कोर देखने को मिलती हैं। पिछले साल भी स्नैपड्रेगन 845 के हाई फ्रिकवेंसी वर्जन को हमने कुछ फोनों …

ImageRedmi 11A और POCO X5 5G को मिला IMDA, SIRIM सर्टिफिकेशन

Xiaomi जल्द ही मार्किट में अपने नए मोबाइल फोन Redmi 11A को लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहा है। अभी कुछ ही समय पहले इस फोन के मॉडल नंबर को TENAA सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया था। Redmi 11A, पिछले साल लॉन्च हुए बजट फ़ोन Redmi 10A का सक्सेसर है। अभी हाल ही में Redmi …

Imageग्लोबल लॉन्च से पहले Redmi Note 13 सीरीज़ के सभी पाँचों वैरिएंट लीक; कीमतें भी आयीं सामने

Redmi Note सीरीज़ भारत ही नहीं बल्कि बाहर भी किफ़ायती स्मार्टफोनों के लिए एक प्रचलित नाम है। इस साल Redmi Note 13 सीरीज़ के तीन स्मार्टफोन चीन में पहले ही लॉन्च हो चुके हैं, जिनमें Redmi Note 13, Redmi Note 13 Pro और Redmi Note 13 Pro Plus शामिल हैं। अब कंपनी इन स्मार्टफोनों को …

ImageNothing Phone 2 के साथ ग्लिफ इंटरफेस में आएगा और भी मज़ा, अब इन सभी कामों के लिए इसे कर सकेंगे इस्तेमाल

Nothing ने अपने मोस्ट अवेटेड Nothing Phone 2 को मंगलवार रात को लॉन्च कर दिया। डिजाइन और हार्डवेयर में थोड़े बहुत बदलाव के बाद इसके तीन वैरिएंट पेश किए गए हैं। इसकी शुरुआती कीमत 44,999 रुपये रखी गई है। लॉन्चिंग से पहले ही फोन के ग्लिफ इंटरफेस की खासियतें धीरे-धीरे सामने आ रही थीं। अब …

Discuss

Be the first to leave a comment.