ओप्पो इंडिया ने अपना नया सेल्फी सेंट्रिक फ़ोन ओप्पो A71 लांच करके अपने स्मार्टफोन की रेंज में एक नाम और जोड़ लिया है। फ़ोन की कीमत 10000 रुपए से कम है और यह ओप्पो की AI ब्यूटी टेक्नोलॉजी के साथ आता है।(Read in English)

पहली बार, हम एक एंट्री-ग्रेड Oppo फोन में एक बेहतर क्वॉलकॉम चिपसेट देख सकते हैं।

Oppo A71 की विशेषताएँ

यह फ़ोन पूरी तरह से एक नया फ़ोन नहीं कहा जा सकता क्योकि पिछले साल सितम्बर में कंपनी ने ओप्पो A71 को मीडियाटेक चिपसेट के साथ लॉच किया था। अब ओप्पो A71 को अपग्रेड करके इसमें प्रोसेसर के रूप में क्वालकॉम स्नैपड्रगन 450 चिपसेट दिया गया है। जिससे हमने वीवो V7 और V7+ में भी देखा है। 1.8GHz स्नैपड्रगन 450 Soc, 14nm आर्किटेक्चर पर आधारित है और इसको एक विश्वसनीय प्रदर्शन के लिए जाना जाता है।

ओप्पो A71 आपको 3GB और 16GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है जिसमे एक समर्पित मेमोरी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। फ़ोन में 5.2-इंच की 16:9 रेश्यो की डिस्प्लै दी गयी है इसका रेसोलुशन 1280×720 है।

यह भी पढ़े: Xiaomi Mi TV 4 सेट 14 फरवरी को होंगे Redmi Note 5 के साथ भारत में लांच

फोटोग्राफी के लिए, फ़ोन में रियर में 13MP का कैमरा दिया गया है जो कंपनी के अनुसार ‘Multi-Frame De-Noising’ टेक्नोलॉजी के साथ आती है। इसके अलावा यह Ultra HD की सुविधा भी देने का दावा करता है जिससे 32MP तक की इमेज निर्मित की जा सकती है। सेल्फी के लिए, 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है जो लो-लाइट में बेहतर प्रदर्शन का दावा करता है। यह कैमरा AI face beautification की सुविधा के साथ आता है जो अल्गोरिथ्म्स का उपयोग करके अर्टिफिकल बोकेह बनाता है।

अन्य सुविधाओं में, ओप्पो A71 में 3,000mAh की बैटरी, वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, 4G VoLTE और माइक्रो यूएसबी पोर्ट शामिल हैं। फोन ColorOS 3.2 पर चल रहा है जो एंड्रॉइड 7.1 नौगैट पर आधारित है।

Oppo A71 की कीमत और उपलब्धता

ओप्पो ने A71 के मीडियाटेक वर्ज़न की शुरुआत 12990 रुपए से की थी लेकिन ओप्पो A71 स्नैपड्रगन वर्ज़न की कीमत 9,990 रुपए रखी गयी है। इस बार तय कीमत काफी किफायती है जो बाजार में अच्छा कॉम्पिटिशन साबित हो सकती है। लेकिन आज के प्रचलन को देखते हुए 16GB इंटरनल स्टोरेज वाले फ़ोन की सिफारिश करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है।

Oppo A71 अमेज़ॅन इंडिया, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील पर गोल्ड और ब्लैक हूज़ रंग में उपलब्ध होगा।

Xiaomi Mi TV 4 Set To Launch On February 14 In India Alongside Redmi Note 5

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here