LG Smart Ceiling Fans होंगे भारत में लॉन्च:जाने फीचर और उपलब्धता

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

टेक समूह LG अपने IoT-आधारित सीलिंग फैन को इंडिया में जल्दी ही लांच करने की योजना बना रहा है। फैन में आपको इंटरनेट कनेक्टिविटी मिलेगी जिसके द्वारा अप्प फैन को रिमोट द्वारा भी नियंत्रित कर सकते है। यह फैन आपको ‘एनर्जी एफ्फिसिएंट’ और ‘सुन्दर डिज़ाइन’ से युक्त होंगे जिनका मुल्य थोड़ा अधिक हो सकता है।(Read in English)

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के प्रबंध निदेशक Ki Wan Kim(की वान किम) ने PTI को ये सुचना दी। उन्होंने कहा, “इस वर्ष हम भारत में (स्मार्ट) सीलिंग फैन को लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं।”

यह भी पढ़े: Moto Z2 Force VS OnePlus 5T Specification Comparison (हिंदी में)

LG Smart-Ceiling Fan के स्पेसिफिकेशन

स्मार्ट-सीलिंग फैन ने खुद से स्पीड-कंट्रोल और क्लाउड-कंट्रोल जैसी सुविधाएं दी गयी होंगी। पहले के फैन में आपको तापमान बदलने के साथ ही फैन की स्पीड कम या ज्यादा हो जाती थी लेकिन अब आपको फैन के साथ इंटरनेट कनेक्टिविटी भी मिलेगी जिसके द्वारा आप कही से भी अपने फैन को कंट्रोल कर सकते है।

इसके अलावा, प्रशंसकों को हटाने योग्य भाग होंगे, जिसका मतलब है कि वे आसानी से साफ़ हो जायेंगे और खोलने के बाद उनको धो भी सकते है।

जैसा की आप जानते ही है की  IoT या इंटरनेट उप चीज़ो  की तरफ रेफर किया जाता है जो आपसे में इंटरनेट के माध्यम से जुड़े हो। LG ने भविष्य में विभिन्न क्षेत्रों में IoT आधारित उपकरणों की संख्या बढ़ाने की योजना बनाई है।

 

किम ने पीटीआई को बताया, “निश्चित रूप से, हम एक-एक करके, मॉडल से मॉडलआगे बढ़ते हैं, आईओटी आधारित उपकरणों में “विशाल क्षमता होती है।”

LG Smart-Ceiling Fan  कीमत और उपलब्धता

एलजी स्मार्ट-फैन इस साल जून तक भारतीय बाजार में दो अन्य प्रीमियम-श्रेणी वाले सीलिंग पंखे के साथ शुरुआत करेंगे। कंपनी ने स्मार्ट-फैन के मूल्य पर कोई संकेत नहीं दिया।

इसके अलावा, कंपनी अपने एनर्जी-सेविंग इन्वर्टर टेक्नोलॉजी को अपने अन्य उत्पादों में उपयोग करने के लिए भी काम कर रही है जैसे वॉशिंग मशीन और रेफ्रिजरेटर, जो उन्हें ऊर्जा कुशल बनाने के लिए प्रेरित करेगा।

Moto Z2 Force VS OnePlus 5T Specification Comparison (हिंदी में)

Related Articles

ImageApple के डायनामिक आइलैंड जैसे सेटअप के साथ 7 मार्च को लॉन्च होगा Realme C55

Realme C55 को अभी हाल ही में ऑनलाइन वेबसाइट पर देखा गया था, जिसके बाद से फोन की चर्चा तेज़ हो गयी थी। अब खबर मिली है, कि यह नवीनतम स्मार्टफोन 7 मार्च को लॉन्च किया जायेगा। दरअसल, Realme की इंडोनेशियाई शाखा ने आधिकारिक वेबसाइट पर एक प्रोमो पेज के माध्यम से फोन के लॉन्च …

ImageXiaomi ने गूगल अस्सिस्टेंट और अमेज़न अलेक्सा के साथ पेश किया Mi Smart Standing Fan 1C

शाओमी ने मार्किट में कल सिर्फ स्मार्टफोन ही पेश नहीं किये थे बल्कि हाल ही में स्मार्टफोन से बढ़ते हुए कंपनी ने एक स्मार्ट पेडस्टल फैन को भी लांच कर दिया है। कंपनी ने इस फैन को Xiaomi MI Smart Standing Fan 1C के नाम से पेश किया है। यह फैन 30 अप्रैल को Redmi Note 9 …

Imageआगामी अक्टूबर 2018 महीने लांच होने वाले स्मार्टफोन

पिछले महीने भी इंडिया में काफी फ़ोन लांच हुए जिनमे सबसे बड़ा आकर्षण साबित हुए है एप्पल द्वारा पेश किये iPhone Xs और Xs Max। इसी तरह आगामी अक्टूबर महीने में भी कुछ नए और बेहतरीन स्मार्टफोन भारत में दस्तक देने के लिए तैयार है। कुछ डिवाइस जैसे OnePlus 6T और Google Pixel 3 के …

ImageRealme 12+ और 12 भारत में 16,999 रुपए की शुरूआती कीमत पर लॉन्च

Realme अपनी नयी नंबर सीरीज़ में दो और स्मार्टफोन लेकर आयी है। Realme 12 Pro और 12 Pro+ के बाद आज कंपनी ने भारत में Realme 12+ 5G और Realme 12 5G को लॉन्च कर दिया है। इनमें Realme 12+ जहां Dimensity 7050 प्रोसेसर के साथ आया है, वहीँ बेस मॉडल Realme 12 में Dimensity चिपसेट है। …

ImageHonor X9b, Earbuds X5 और Choice Smartwatch भारत में लॉन्च हुईं

Honor ने आज भारत में अपने दूसरे स्मार्टफोन के साथ और भी कुछ प्रोडक्ट लॉन्च किये हैं। मिड-रेंज फ़ोन Honor X9b के अलावा कंपनी Choice स्मार्टवॉच और Choice Earbuds X5 के साथ AIOT बाज़ार में भी अपना कदम बढ़ा चुकी है। Honor X9b भारत में Snapdragon 6 Gen 1 चिपसेट, 108MP सेंसर और काफी बड़ी 5800mAh …

Discuss

Be the first to leave a comment.