क्या ख़ास है स्टॉक एंड्रॉइड सॉफ्टवेयर में?

स्टॉक एंड्रॉइड सॉफ्टवेयर लोकप्रिय है क्योंकि यह अपेक्षाकृत हल्का और तेज़ है, क्योंकि यह अनुकूलन विकल्पों के साथ गैरजरूरी एप्स के बिना मिलता है। अक्सर फोनों में कम्पनी की ओर से लोड किए गए ऐप होते हैं जिन्हें आप या शायद कभी उपयोग नहीं करते, जो एक बोझ की तरह फोन में बने रहते हैं। (Read in English)

स्टॉक एंड्राइड इनसे मुक्त होता है और एक विश्वसनीय विश्वसनीय इंटरफ़ेस प्रदान करता है जिससे आप खुद तय कर सकते हैं कि आपके फोन में आपको कौन से ऐप्स चाहिए। इसलिए, अगर आप 15,000 रुपये से कम कीमत वाले स्टॉक एंड्रॉइड फोन की तलाश में हैं, तो यहां कुछ विकल्प हैं जिन पर आप विचार कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 15000 रुपये से कम कीमत वाले सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन

NOKIA 6

लम्बे इंतज़ार के बाद, Nokia 6 बाजार में आ चुका है। HMD ग्लोबल 23 अक्तूबर को अमेज़ॅन इंडिया में अपनी पहली बिक्री की मेजबानी करेगा जिससे पहले से ही नोकिया एक लाख खरीदार रजिस्टर कर चुका है। नोकिया 6 के बारे में हमें प्रभावित करने वाली पहली चीज इसकी डिज़ाइन की गुणवत्ता है, फोन एयरोस्पेस ग्रेड अल्युमीनियम से बना है जो कि हाथ में बेहद शानदार प्रतीत होता है और निश्चित तौर पर इस कीमत में सर्वश्रेष्ठ दिखने वाले फोनों में से एक है। नोकिया 6 स्टॉक एंड्रॉइड के साथ नोगाट पर संचालित होता है।

Moto G5 S plus

Image result for Moto G5 S plus

Moto G5 S plus फुल HD रेसोलुशन वाली 5.5 इंच की डिस्प्ले के साथ आता है, जिसमें 2GHz ओक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट के साथ एड्रेनो 506 GPU मौजूद है। फोन 4GB+64GB के वेरिएंट में लांच किया गया है, जिनमें 128GB तक की अतिरिक्त स्टोरेज बढ़ाई जा सकेगी। फोन में नवीनतम एंड्रॉइड 7.1 नोगॉट ऑपेरेटिंग सिस्टम दिया गया है, साथ ही फोन में फ्रंट फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है।

यह भी पढ़ें: 15,000 रुपये से कम कीमत वाले सर्वश्रेष्ठ गेमिंग फोन

Lenovo K8 Note

Lenovo K8 Note नोट स्मार्टफोन में टर्बो चार्जिंग के साथ ज्यादा लम्बे समय तक चलने वाली बैटरी दी गयी है, फोन में 2.5D Gorilla Glass 3 के साथ 1080×1920 पिक्सल (Full HD) वाली 5.5 इंच की IPS LCD डिस्प्ले दी गयी है। फोन में Mali T880 GPU के साथ MediaTek 2.3GHz Helio X23 deca-core प्रोसेसर है। Android 7.1.1 Nougat पर संचालित होने वाले इस फोन में स्टॉक एंड्राइड मौजूद है। फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो फोन में depth sensor के साथ 13MP+5MP का ड्यूल मुख्य कैमरा है, वहीं 13MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

 Moto G5 Plus

Lenovo Motorola Moto G5 Plus India Price (12)

5.2 इंच के डिस्प्ले के साथ, मोटो जी 5 प्लस एक कॉम्पैक्ट साइज का फ़ोन है, जो कि पकड़ने में सुविधाजनक है। इस फ़ोन में ड्यूल ऑटोफोकस पिक्सल, एफ/ 1.7 एपर्चर लेंस और ड्यूल टोन एलईडी फ्लैश वाला 12MP मुख्य कैमरा है।अधिकतर स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने फ़ोन को आकर्षक बनाने की होड़ में एंड्राइड की UI में बदलाव करती हैं और iOS के फीचर्स की नकल करने की कोशिश करती हैं; जबकि लेनोवो अपने फोनों में एंड्राइड के वास्तविक स्वरूप को बनाये रखने का प्रयास करता है; इसका विशेष लाभ यह होता है कि लेनोवो के फोनों में गूगल एंड्रॉइड के अपडेट्स जल्द से जल्द प्राप्त हो जाते हैं। इसके अलावा, लेनोवो द्वारा जोड़े गए जेस्चर और एम्बिएंट डिस्प्ले इसकी खूबियों को बढ़ाते हैं।

यह भी पढ़ें: 10,000 से कम कीमत वाले सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन (अगस्त 2017)

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here