स्मार्टफोन खरीदते समय हममें से अधिकतर इस बात की अपेक्षा करते हैं कि फोन पर्याप्त से अधिक अच्छा गेमिंग अनुभव प्रदान करने वाला हो। इस अपेक्षा के साथ सही बजट में स्मार्टफोन की तलाश काफी मुश्किल हो सकती है, आपकी इसी मुश्किल को आसान करने के लिए इस कॉलम में हम 15000 रुपये से कम कीमत वाले उन स्मार्टफोन्स की सूची प्रकाशित कर रहे हैं जो काफी अच्छा गेमिंग अनुभव प्रदान करते हैं। (Read in English)

15000 रुपये से कम कीमत वाले सर्वश्रेष्ठ गेमिंग स्मार्टफोन

Coolpad Cool Play 6

CoolPad ने भारत में अपना Cool Play 6 लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन 6GB रैम वाला दुनिया का सबसे सस्ता फोन बन गया है। फोन को स्नैपड्रैगन 653 चिपसेट द्वारा संचालित किया गया है, जो 28 NM निर्माण प्रक्रिया का उपयोग करता है। जहां शीर्ष चार ए -72 कोर 1.95 गीगाहर्ट्ज पर हैं, वहीं शेष चार-ए 53 कोर 1.8GHz पर सेट किये गए हैं। इसकी मुख्य विशेषताएं 5.5 इंच की फुल HD डिस्प्ले, 6GB रैम, 4060mAh बैटरी और 13MP का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप हैं। यही नहीं, कंपनी ने फोन में एंड्रॉइड ओ अपडेट का भी वादा किया है।
गेमिंग प्रदर्शन के अनुसार, कूल प्ले 6 में Asphalt 8, Nova 2, Modern Combat 5 जैसे गेम खेलते समय कोई समस्या नहीं आती।

इसके अलावा पढ़ें: जानिये कैसे डिलीट करें अपनी Google Search History

Redmi Note 4

Xiaomi Redmi Note 4 इन दिनों सबसे ज्यादा बेचे जाने वाले फोनों में से एक है। फोन का 4GB + 64GB वाला संस्करण 12,999 रुपये में उपलब्ध है। रेडमी नोट 4 इस कीमत में सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफ़ोन में से एक है, यह 5.5 इंच के फुल HD डिस्प्ले के साथ आता है, यह स्नैपड्रगन 625 प्रोसेसर द्वारा संचालित होता है। रेडमी नोट 4 के शीर्ष संस्करण 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ आता है, जो निश्चित रूप से गेम्स खेलते समय फायदेमंद साबित होते हैं। हमने Asphalt 8, Fifa 17, Nova 3, Modern Combat 5 जैसे गेम्स का परीक्षण इस फोन पर किया और प्रदर्शन संतोषजनक पाया।

Lenovo K8 Note


Lenovo K8 Note नोट स्मार्टफोन में टर्बो चार्जिंग के साथ ज्यादा लम्बे समय तक चलने वाली बैटरी दी गयी है, फोन में 2.5D Gorilla Glass 3 के साथ 1080×1920 पिक्सल (Full HD) वाली 5.5 इंच की IPS LCD डिस्प्ले दी गयी है।फोन में Mali T880 GPU के साथ MediaTek 2.3GHz Helio X23 deca-core प्रोसेसर है। फोन बड़े ग्राफिकल उपयोग को नियंत्रित कर सकता है। हमने Asphalt 8, Nova 2 और Dead Trigger जैसे गेम्स के साथ फोन का परीक्षण किया और यह सभी को आसानी से रन करने में सहज प्रतीत होता है। हालांकि, जब हमने उच्चतम सेटिंग्स पर गेम खेलने की कोशिश के तो फ़ोन का तापमान बढ़ा हुआ पाया।

इसके अलावा पढ़ें: कहीं ट्रैक तो नहीं किया जा रहा आपका फोन? इस तरह पता करें

Moto G5s Plus

हालिया लांच हुआ मोटो जी 5s प्लस अपने निर्माता के लिए एक असली स्टार रहा है, फोन के प्रदर्शन में पर्याप्त जानकारी नहीं मिलती है, लेकिन इसका हार्डवेयर संयोजन इसे इस बजट के बाहुबली फोन्स की सूची में खड़ा करता है। यह क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट के साथ आता है जो एंड्रीनो 506 एसओसी और 4GB रैम के साथ दमदार प्रदर्शन करता है।

मोटो जी 5 प्लस हमारे गेमिंग टेस्ट में अच्छा स्कोर करने में सफल होता है। गेमप्ले के दौरान कोई खास लैग नहीं है और आदर्श स्थिति में फोन का तापमान नियंत्रण में रहा है।

Coolpad Cool 1 Dual

कूलपैड कूल 1 ड्यूअल की नई कीमत इसे इस बजट में व्यवहार्य विकल्प बनाती है। एक अच्छे प्रदर्शन के लिए, यह स्नैपड्रैगन 652 चिपसेट तथा 4GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ आता है। यह गेमिंग और मल्टीटास्किंग जैसे भारी कार्यों के दौरान अच्छा प्रदर्शन बनाये रखता है। इसके ड्यूल रियर कैमरे अच्छी तरह से काम करते हैं जो कि इसकी एक और खूबी है।

इसके अलावा पढ़ें: Xiaomi Redmi Note 5A हुआ लांच, जानिये इसके मुख्य स्पेसिफिकेशन्स और कीमतें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here