कुछ समय पहले तक, ज्यादातर स्मार्टफोन प्लास्टिक या मैटल-प्लास्टिक संयोजन से बनाये जा रहे थे, और फुल मैटल बॉडी वाले फोनों की कीमत काफी अधिक हुआ करती थी, मगर समय के साथ यह अंतर कम हुआ है और अब काम बजट में भी अनेक  मैटल बॉडी वाले फ़ोन उपलब्ध हैं, इसीलिए हम यहाँ मैटल बॉडी वाले कुछ चुनिंदा फोनों की सूची दे रहे हैं जिन्हें आप 20000 रूपये से काम कीमत में खरीद सकते हैं:

यह भी पढ़ें : ड्यूल कैमरा और Snapdragon 653 चिपसेट वाला Nubia Z17 Lite हुआ लांच, जानिये फोन की प्रमुख विशेषताएं

NOKIA 6

नोकिया 6 के बारे में हमें प्रभावित करने वाली पहली चीज इसकी डिज़ाइन की गुणवत्ता है, फोन एयरोस्पेस ग्रेड अल्युमीनियम से बना है जो कि हाथ में बेहद शानदार प्रतीत होता है और निश्चित तौर पर इस कीमत में सर्वश्रेष्ठ दिखने वाले फोनों में से एक है। 2.5D गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन के साथ 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले वाला नोकिया 6 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर से संचालित होता है।

यह फोन 4 GB रैम और 64 GB की इंटरनल मेमोरी से लैस है, जिसे माइक्रोसएडी कार्ड के जरिए 128 GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन एंड्रायड 7.0 नॉगट पर काम करता है। इसके होम बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसमें फेस डिटेक्शन ऑटो फोक्स और डुअल-टोन फ्लैश से लैस f/2.0 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा और f/2.0 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसके अन्य फीचर्स में में डुअल सिम, जीपीएस, ब्लूटूथ, 3जी/4जी जैसे फीचर्स शामिल हैं। 3000 एमएएच की नॉन-रीमूवेबल बैटरी के साथ यह फोन 14,999 रूपये में उपलब्ध होगा।

Samsung Galaxy J7 Pro

Image result for Samsung Galaxy J7 Pro

मुख्य रूप से यह मैटल बॉडी वाला फ़ोन है, जिस पर 2.5D ग्लास लगाया गया है। इसकी बैक एक समान है जिसमें कोई जोड़ नहीं है। गोल किनारों के किनारों के साथ यू आकार के एंटीना बैंड्स और बिना बम्प वाला कैमरा फोन को बहुत शानदार बनाते हैं। पावर और वॉल्यूम बटन प्लास्टिक के बने हुए हैं।सैमसंग का यह फोन 5.5 इंच के फुल HD सुपर AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है। यह 403 पिक्सल-प्रति-इंच (403 PPI) के साथ आता है। Galaxy J7 Pro की डिस्प्ले इसके प्रमुख आकर्षणों में से एक है, इसमें S-AMOLED डिस्प्ले है जिसे सैमसंग आमतौर पर अपने प्रीमियम डिवाइसेस में ऑफर करता है।

Moto G5s Plus

हालिया लांच हुआ मोटो जी 5s प्लस अपने निर्माता के लिए एक असली स्टार रहा है, फोन के प्रदर्शन में पर्याप्त जानकारी नहीं मिलती है, लेकिन इसका हार्डवेयर संयोजन इसे इस बजट के बाहुबली फोन्स की सूची में खड़ा करता है। यह क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट के साथ आता है जो एंड्रीनो 506 एसओसी और 4GB रैम के साथ दमदार प्रदर्शन करता है।

यह भी पढ़ें: Android O के 5 ख़ास फीचर्स जो बनाते हैं इसे Android Nougat से बेहतर

ZTE Nubia Z17 mini

नूबिया Z17 मिनी एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वाले इस फ़ोन में क्वालकॉम स्नैपड्रगन 652 चिपसेट का प्रोसेसर दिया गया है। वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.1, GPS, NFC और USB टाइप-C पोर्ट जैसे सुविधाओं से युक्त यह फोन ड्यूल सिम सपोर्ट करता है और दोनों ही स्लॉट्स में VoLTE फीचर उपलब्ध है।बात करें इसकी डिस्प्ले की तो फोन में 2.5D ग्लास के साथ 5.2-इंच की फुल HD डिस्प्ले मौजूद है। गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्टेड इस डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1920×1080 पिक्सल है।

यह भी पढ़ें: अपने एंड्राइड फोन की डुप्लीकेट फाइलों को इस तरह डिलीट करें

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here