2018 में 10 बेस्ट वायरलेस चार्जर, जिनको भारत में खरीद सकते है

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

वायर वाले चार्जर फ़ोनों के लिए काफी सही तरह से काम करते है। समय के साथ-साथ ये चार्जर भी धीरे धीरे विकसित हो रहे है जिस से ये पहले से तेज़, कुशल और विश्वसनीय हो रहे है। वैसे वायर चार्जर भी अपनी अलग ही प्रॉब्लम के साथ आते है जैसे पोर्ट का समान न होना, चार्जर का फ़ोन में लगना या नहीं लगना, स्लिप हो जाना आदि। ये सिर्फ फ़ोन को किसी पोड पर रखो और चार्ज होने दो… इस सुविधा की बराबरी कभी नहीं कर सकता। (Read in English)

वायरलेस चार्जिंग के बारे में राय काफी हद तक अलग-अलग होती है और इसक उपयोग करके आप केवल यह जान पाएंगे कि यह आपके लिए एक महत्वपूर्ण बात है या नहीं।

ज्यादातर OEMs आज के समय में अपने फ्लैगशिप फ़ोनों में वायरलेस चार्जिंग देने लगी है। यह कोई नयी टेक्नोलॉजी नहीं है। लेकिन जबसे एप्पल और सैमसंग ने इस टेक्नोलॉजी का बड़े लेवल पर उपयोग करना शुरू किया है तो यह एक नया ट्रेंड बन गयी है और अन्य भी ये सुविधा अपने साथ जोड़ना चाहते है।

वायर वाले चार्जर की तरह, वायरलेस चार्जर भी विभिन्न मानक में आते है। सबसे लोकप्रिय Qi (उच्चारण ‘ची’) है, जो हर उस फोन को सपोर्ट करता है जिसे वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया है। तो यहां सबसे अच्छे वायरलेस चार्जर को एक स्थान पर लाया गया है जिन्हें आप 2018 में भारत में खरीद सकते हैं:

यह भी पढ़े: Notch और 276,510 AnTuTu Score के साथ आ सकता है OnePlus 6

1. Samsung Fast Charge Wireless Charger

यहाँ इस सूचि की शुरुआत करते है हम सैमसंग के अपने खुद के वायरलेस चार्जर से। यह चार्जर Qi-सर्टिफाइड है और फ़ास्ट चार्जिंग के अलावा कभी सामान्य फीचर के साथ आता है। यह देखने में काफी स्लीक, स्टाइलिश है जिसको आप फ़ोन के स्टैंड के रूप में भी यूज़ कर सकते है।

इसके अलावा, सैमसंग वायरलेस चार्जर एक मल्टी-कलर्ड LED लाइट से लैस है जो फोन की चार्जिंग स्थिति को दर्शाता है। आप इस चार्जर का उपयोग सभी क्यूआई-इनेबल्ड स्मार्टफोन के साथ कर सकते हैं।

यहाँ से ख़रीदे

2. Taslar Ultra-thin QI Wireless Charging Pad

Taslar वायरलेस चार्जर काफी हद तक अबसे पतला QI चार्जर है. इसका साइड फ्रेम सिर्फ 7mm मोटा है जबकि पूरा माप लेने पर सिर्फ 10cm मोटा ही है। यह यूनिवर्सल चार्जर एप्पल iPhone 8, 8प्लस, X, गैलेक्सी S9,9+, S8, S8 प्लस, नोट 7 और 8 के अलावा काफी और डिवाइसों को सपोर्ट करता है।

Tasler अल्ट्रा-थिस QI चार्जर काफी स्लीक डिजाईन और एंटी-स्लिप कोटिंग के साथ आता है जिसमे चार्जिंग स्टेटस के लिए LED भी दी गयी है।

यहाँ से ख़रीदे

3. Anker Powerport QI 10 Wireless Charging Pad

Anket, एक नामी मोबाइल एक्सेसरीज ब्रांड है जो पॉवरपोर्ट QI 10 वायरलेस चार्जर पेश करता है। इस चार्जर के बारे में सबसे आकर्षक बात यह है की ये आपको 2 मोड में चार्जिंग की सुविधा देता है, पहला 10W आउटपुट के साथ फ़ास्ट चार्जर और 5W आउटपुट के साथ नार्मल चार्जिंग।

इसके अलावा Anker पॉवरपोर्ट QI 10 में आपको ग्रिप चार्जिंग पैड दिया जाता है जो आपके फोन को अच्छी तरह पकडे रखता है। इसमें आपको LED लाइट वाली चार्जिंग स्टेटस और कुछ सेफ्टी फीचर जैसे वोल्टेज फ्लक्चुएशन और शोर्ट सर्किट प्रोटेक्शन के साथ मिलता है।

यहाँ से खरीदे

4. Belkin QI Qireless Charging Pad

Belkin का यह वायरलेस चार्जर देखने में काफी स्टाइलिश है और QI-सपोर्ट वाले सभी फ़ोनों को चार्ज करने में सक्षम है। यह चार्जर आपको सॉफ्ट और एंटी-स्लिप पैडिंग के साथ दिया जाता है जिस से आपका फ़ोन चार्जिंग के समय सुरक्षित रहे।

Belkin वायरलेस चार्जिंग पैड काफी आसानी से किसी भी QI सपोर्टेड फोन को प्रोटेक्टिव कवर के साथ भी चार्ज कर सकता है। यह iPhone और सैमसंग गैलेक्सी की किसी भी डिवाइस को चार्ज कर सकता है।

यहाँ से खरीदे

यह भी पढ़े: LG G7 रेंडर लीक: होगा iPhone-X जैसा Notch?

5. Noise Slim QI Fast Wireless Charger

नॉइज़ QI वायरलेस चार्जर सबसे सुंदर और फीचर-फुल चार्जर में से एक है। आप अपनी डिवाइस चाहे iPhone हो या एंड्राइड, को आराम से इस से चार्ज कर सकते है। यह सिर्फ 5.5mm मोटा है जिसपर फ़ोन को किसी खरोंच से बचाने केलिए लेदर कवर दिया गया है।

इसके अलावा, नॉइज़ QI वायरलेस वायरलेस चार्जर में हीटिंग से बचने के लिए एक ठंडा एल्यूमीनियम बेस की सुरक्षा-सुविधा दी गयी है।

यहाँ से खरीदे

6. Yootech Wireless Charging Pad

अगर आप एक कॉम्पैक्ट वायरलेस चार्जर चाहते है तो आओ Yootech का यह वायरलेस चार्जर काफी पसंद आएगा। यह चार्जर एक त्रिभुज के आकर में आता है जिसके किनारे थोडा गोल है और LED इंडिकेटर युक्त है. यह आपको 5V/1000mA तक की मैक्सिमम आउटपुट प्रदान कर सकता है।

Yootech वायरलेस चार्जर किसी भी फ़ोन को लगातर 3-4 घंटे तक चार्ज कर सकता है चाहे आप फ़ोन पर प्लास्टिक या रबर कवर का उपयोग कर रहे हो।

यहाँ से खरीदे

7. Noise QI Wireless Charging Stand

अगर आप फ़ोन को चार्ज करते हुए उपयोग भी करना चाहते है तो नॉइज़ वायरलेस चार्जर आपको लिए सबसे अच्छा विकल्प है। पैड चार्जर से अलग इसमें आपके फ़ोन खड़ा रहता है वर्टीकल डायरेक्शन में ना की हॉरिजॉन्टल डायरेक्शन में लेटा रहे।

नॉइज़ QI वायरलेस चार्जर 10W की आउटपुट देता है जिसका मतलब है यह फ़ास्ट चार्जिंग के साथ आपके फ़ोन को 2 से 3 घंटे में चार्ज कर सकता है। LED इंडिकेटर के द्वारा आप पता लगा सकते है की फ़ोन चार्ज हो रहा है या नहीं।

यहाँ से खरीदे

8. Top-Max Ultra-slim QI Wireless Charger

टॉप-मैक्स द्वारा पेश किया गया वायरलेस चार्जर आपको साइड में क्रोम के साथ एक अल्ट्रा-स्लिम चार्जिंग पैड उपलब्ध करवाता है। यह यूनिवर्सल QI फ़ोन चार्जर एंटी-स्लिप कोटिंग के साथ आता है जिसके चारो तरफ आपको LED लाइट्स मिलती है जो चार्जिंग स्टेटस बताती है।

टॉप-मैक्स QI वायरलेस चार्जर में आपको शोर्ट-सर्किटिंग और वोल्टेज फ्लक्चुएशन जैसे सेफ्टी फीचर दिए जाते है।

यहाँ से ख़रीदे

9. Spigen F301W Wireless Charger

Spigen वायरलेस चार्जर उन चार्जर में से जिसे हमने खुद यूज़ किया और काफी असरदार साबित हुआ। यह चार्जर फ़ास्ट चार्जिंग और 9V चार्ज आउटपुट देता है। एंटी स्लिप सरफेस के साथ इसमें LED इंडिकेटर भी दिया गया है।

टेस्टिंग के समय यह चार्जर प्रोटेक्टिव कवर के साथ भी फ़ोनों को आराम से चार्ज कर पा रहा था। कंपनी के अनुसार यह Spigen crystal wallet case, slim Armor CS, and Wallet S case के को सपोर्ट नहीं करता है।

यहाँ से खरीदे

यह भी पढ़े: Top 15 Redmi Note 5 Pro Tips and Tricks; हिंदी में

10. Mobiwear Qi Standard Stand Wireless Charger

Mobiwear वायरलेस चार्जर WPC द्वारा Qi-सर्टिफाइड है। यह आपके वायरलेस चार्जिंग सपोर्टेड फ़ोन को एक स्टैण्डर्ड स्पीड से चार्ज कर सकता है। इसमें आपको एक और खासियत मिलेगी, आप अपने फ़ोन को चार्जिंग करते समय उपयोग भी कर सकते है या फ़ोन स्टैंड की तरह भी यूज़ कर सकते है।

यहाँ से ख़रीदे

बेस्ट वायरलेस चार्जर जो आप 2018 में खरीद सकते है

तो ये सबसे अच्छे Qi वायरलेस चार्जर्स हैं जो कि अब आप भारत में खरीद सकते हैं। यहां सूचीबद्ध सभी उत्पाद आपके सभी Qi-सपोर्टेड स्मार्टफोन को चार्ज कर सकते हैं. ये सभी चार्जर कीमत, बिल्ड क्वालिटी और फीचर के बैच एकदम संतुलित है।

अगर हम किसी भी अच्छी-क्वालिटी वाले वायरलेस चार्जर को सूची में डालना भूल गये हैं तो नीचे टिप्पणी सेक्शन में इसका उल्लेख जरुर करे। इस सूचि को समय के साथ-साथ अपडेट करते रहेंगे तो आप बने रहिये हमारे साथ!!

5G इंटरनेट: जाने इसके बारे में सब कुछ

Related Articles

ImagePoco C61 मात्र 7,499 रुपए में भारत में लॉन्च हुआ

POCO ने भारत में अपना नया बजट स्मार्टफोन Poco C61 लॉन्च किया है। C-सीरीज़ में ये कंपनी का नया फ़ोन है। इस नए बजट फ़ोन के डिज़ाइन में काफी बदलाव नज़र आ रहे हैं। रियर पैनल पर बीचे में एक बड़ा गोल कैमरा मॉड्यूल है और ग्लास फिनिश दी गयी है। इसके अलावा आगे स्क्रीन …

ImageRealme Flash के साथ Realme MagDart वायरलेस चार्जर की परफॉरमेंस की पहली झलक; आइये जानें पूरी खबर

Realme का एक प्रोडक्ट लॉन्च होता नहीं, कि दूसरा कोई चर्चा का विषय बन जाता है। हाल ही में कंपनी ने अपने IoT प्रोडक्ट लॉन्च किये, इसके बाद से ही Realme Flash की चर्चा शुरू हुई और अब कुछ समय से हम मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग तकनीक के बारे में सुन रहे हैं, जिसका ऑनलाइन लॉन्च …

Imageदिवाली पर गिफ्ट करे ये ख़ास गैजेट्स, आयेंगे आपके दोस्तों को काफी पसंद

दिवाली के मौके पर आपको हर तरफ रौशनी दिखाई देती है और भारत में इसको खुशियों का त्यौहार भी कहा जाता है। त्योहारों के इस समय में सभी लोग अपने किसी ख़ास को गिफ्ट भी देते है और उसके लिए बाजार में आपको काफी अलग अलग ऑप्शन भी देखने को मिल जाते है। इतने सारे …

ImageIPL 2024 टिकट: इस तरह ऑनलाइन खरीद सकते हैं IPL 2024 की टिकटें

22 मार्च, 2024 से IPL का नया सीज़न शुरू हो रहा है। ये IPL 2024 का 17वां सीज़न है, जिसके लिए भारत में मौजूद क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (आईपीएल 2024) के सभी मैचों और शुरू होने की तारीख़ BCCI द्वारा सामने आ चुकी है। इसका पहला मैच …

ImageiQOO Neo 9 Pro: OnePlus 12R का ये प्रतियोगी भारत में इस कीमत पर हो सकता है लॉन्च

iQOO Neo 9 Pro भारत में 22 फरवरी को लॉन्च होने जा रहा है। ये फ़ोन चीन में लॉन्च हुए फ़ोन से थोड़ा अलग हो सकता है। भारत में इसे प्री-आर्डर पहले ही शुरू हो चुके हैं और आप इसे लॉन्च के बाद Amazon से खरीद पाएंगे। कंपनी ने लॉन्च से पहले ही इसके बारे …

Discuss

Be the first to leave a comment.